निक्षय मित्र योजना के तहत CETI द्वारा TB मरीजों को गोद लिया गया

निक्षय मित्र योजना के तहत CETI द्वारा TB मरीजों को गोद लिया गया

इन्दौर ।टीबी मुक्त भारत अभियान के अंतरगर्त सीईटीआई ने निक्षय मित्र योजना के तहत 10 TB मरीजों को गोद लिया गया एवं राशन किट वितरित किया गया। राशन वितरण का मुख्य उद्देश्य TB मरीजों की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाना है। टीबी रोगियों को अक्सर बीमारी के कारण भूख न लगने और वजन कम होने की समस्या होती है। राशन किट प्रदान करने से उन्हें पोषक भोजन का फायदा मिलता है, जो उनके इलाज में सहायक होता है। आज कार्यक्रम के दौरान यह भी तय किया गया कि CETI भविष्य में और भी मरीजों को गोद लेगा, और इंदौर के साथ-साथ महू में भी TB मरीजों को गोद लिया जायेगा और महू कि पंचायतों को TB मुक्त करने कि ओर कार्य किया जायेगा ।

एडवाइज़र CETI कमोडोर रमन अरोरा द्वारा TB मरीजों से आग्रह किया गया कि वह अपने आस पास रह रहे किसी भी व्यक्ति विशेष में यदि, TB के लक्षण पाते हैं। तो उन्हें जल्द से जल्द अपने नजदीकी केंद्र में जाँच के लिए पहुचाये। क्योकि, TB के लक्षण और उससे जुडी आने वाली परेशानियों के बारे में TB मरीजों से बेहतर कोई नहीं समझा सकता हैं।

यह आयोजन जिला क्षय अधिकारी डॉ शैलेन्द्र जैन, अध्यक्ष CETI डॉ अरविन्द जैन, एडवाइज़र CETI कमोडोर रमन अरोरा कि अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में STS आशीष शुक्ला, प्रोजेक्ट लीड शरवरी उबाले, कंसलटेंट संगीता पाठक, एडमिन मैनेजर स्वप्निल विलेकर, प्रोजेक्ट असिस्टेंट पूजा भार्गव, ऑफिस मैनेजर नंदिनी पवार और ऑपरेटर निखिल नयन CETI से उपस्थित थे।