ज़ी टीवी पर अपने नए शो ‘मैत्री‘ को प्रमोट करने इंदौर पहुंचीं एक्ट्रेस भाविका चौधरी

इंदौर, : देश भर के दर्शकों का दिल छू लेने वालीं कई कहानियां दिखाने के बाद ज़ी टीवी ने हाल ही में एक नया शो ‘मैत्री‘ लाॅन्च किया है। प्रयागराज की पृष्ठभूमि में रचा-बसा यह शो मैत्री (श्रेनु पारिख) और नंदिनी (भाविका  चौधरी) का सफर दिखाता है, जहां दोनों एक दूसरे को दिल से बहन मानती हैं। बचपन से ही इन दोनों पक्की सहेलियों के बीच एक अटूट रिश्ता रहा है, मगर यूं लगता है जैसे उनकी दोस्ती को लेकर ज़िंदगी ने कुछ और ही सोच रखा है। आज किस्मत के एक अजीब मोड़ पर दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं। आखिर इन दोनों पक्की सहेलियों के बीच ऐसा क्या हुआ कि आज वो एक दूसरे के खिलाफ हो गई हैं? जहां इस शो की शुरुआत दर्शकों के जबर्दस्त रिस्पाॅन्स के साथ हुई है, वहीं इसकी लीड एक्ट्रेस भाविका चैधरी आज इंदौर पहंुचीं। शनशाइन प्रोडक्शन्स और टैल ए टेल मीडिया के निर्माण में बना ‘मैत्री‘ हर रोज शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है।

इस शो में भाविका चौधरी  नंदिनी का रोल निभा रही हैं, जो मैत्री की बचपन की पक्की दोस्त है। नंदिनी एक ग्लैमरस लड़की है, जो जहां भी जाती है, लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है। जब वो छोटी थी, तभी उसके मां-बाप अलग हो गए थे, जिसके चलते आज वो स्वभाव से एक ज़िद्दी लड़की बन गई है, जो साफ बोलना पसंद करती है। मैत्री और नंदिनी को यकीन है कि उनकी इस दोस्ती को कोई नहीं तोड़ सकता, लेकिन जब नंदिनी और आशीष के कहने पर मैत्री आशीष के भाई सारांश से शादी कर लेती है, तो इसके बाद मैत्री के हालात पूरी तरह बदल जाते हैं। शादी के एक हफ्ते में ही मैत्री को पता चलता है कि सारांश एक ड्रग एडिक्ट है। उसे लगता है कि उसके दो बेस्ट फ्रेंड्स ने सबकुछ जानते हुए भी यह बात उससे छिपाई! सारांश न सिर्फ एक ड्रग एडिक्ट है, बल्कि वो शराब के नशे में अपनी जान जोखिम में डालते हुए एक बड़ी कार दुर्घटना कर बैठता है। मैत्री को लगता है कि उसके सबसे करीबी दोस्तों ने उसके साथ विश्वासघात किया है क्योंकि वे उसे सारांश के बारे में पहले ही आगाह कर सकते थे। ऐसे में मैत्री अपना सबसे बड़ा अरमान और जिंदगी का ख्वाब टूटने पर उन दोनों को ही जिम्मेदार मानती है, क्योंकि हर लड़की को यह ख्वाब देखने और उसे पूरे करने का अधिकार होता है। अब जबकि मैत्री, सारांश का सच और अपनी जिंदगी बदल देने वाले इस एक्सीडेंट के बारे में जान चुकी है, तो ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे इन तीनों की अटूट दोस्ती कौन-सा नया मोड़ लेगी!

अपनी इंदौर यात्रा को लेकर भाविका चौधरी  बताती हैं, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे इतना बड़ा प्रोजेक्ट मिला। इस शो में मैं नंदिनी का रोल निभा रही हूं जो एक स्ट्राॅन्ग और ग्लैमरस लड़की है। मैं अपने किरदार के हर हिस्से को एंजॉय कर रही हूं और हर दिन इसकी शूटिंग करना बड़ा मजेदार होता है। श्रेनु और मैं रियल लाइफ में भी बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं और वो जितनी अनुभवी एक्टर हैं, उससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। आज मैं अपने नए शो ‘मैत्री‘ को प्रमोट करने और दर्शकों का प्यार और आशीर्वाद लेने के लिए भारत के सबसे साफ-सुथरे शहर इंदौर में आई हूं। इस खूबसूरत शहर में यह मेरी पहली यात्रा है और मैं यकीनन यहां शॉपिंग करूंगी और इस शहर के स्वाद का लुत्फ उठाने के लिए मशहूर स्ट्रीट फूड डेस्टिनेशन – छप्पन दुकान भी जाऊंगी।‘‘

इस शो में नमिश तनेजा, श्रेनु पारिख, ज़ान खान‌ और अनन्या खरे जैसे शानदार कलाकारों के अलावा अन्य कलाकार भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं।

‘मैत्री‘ में देखिए इन दो बेस्टफ्रेंड्स का दिल छू लेने वाला नाटकीय सफर, हर रोज शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!