डॉ वरुण कपूर ने छात्रों को साइबर स्पेस में  होने वाली घटनाओं, उनसे निपटने के तरीकों से अवगत कराया

पीपीएस  द्वारा `साइबर सुरक्षा और जागरूकता‘ पर कार्यशाला का आयोजन 

इंदौर : प्रेस्टीज पब्लिक स्कूल द्वारा छात्रों को साइबर धोखाधड़ी और अपराधों के बारे में जागरूक करने और साइबर अपराधों से दूर रहने और इसके शिकार न होने तथा उनमें साइबर कदाचार के प्रति  जागरूकता पैदा करने के लिए `साइबर सुरक्षा और जागरूकता‘ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला का संचालन करते हुए एडीजीपीआरएपीटीसी इंदौर – डॉ वरुण कपूर ने छात्रों को साइबर स्पेस पर होने वाली घटनाओं और उनसे निपटने के तरीकों से अवगत कराया। उन्होंने साइबर-अपराधों जैसे बुलिंगऑनलाइन ग्रूमिंगस्टॉकिंग और फ़िशिंग पर विस्तार से विस्तार से बताया और साइबर स्पेस पर पालन किए जाने वाले प्रोटोकॉल पेश किए। छात्रों को सोशल नेटवर्किंग ऐप पर अभ्यास की जाने वाली सेटिंग के बारे में भी बताया गया।

कार्यशाला में बड़ी संख्या में स्कूली छात्रों के अलावानिदेशकपीआईएमआरप्रो (डॉ.) कर्नल सुब्रमण्यम रमन अय्यरनिदेशकयूजी कैंपसप्रिंसिपल डॉ. प्रकाश चौधरीडीएसपी सतेंद्र घनघोरियाइंस्पेक्टर पूनम राठौरघनश्याम बिलोर ने भाग लिया। राजेंद्र यादव और मोहन तिवारी क्रमशः। कार्यशाला का संचालन सुश्री वेणु राणे ने कियाजबकि वाइस प्रिंसिपलप्रेस्टीज पब्लिक स्कूल सुश्री रेखा कपूर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।